Monday 4 June 2018

जानिए क्यु मोबाईल हीट होता हे और ये 5 टिप्स से आपका मोबाईल कभी हीट नहीं होगा || vsp news hindi

जानिए क्यु मोबाईल हीट होता हे और ये 5 टिप्स से आपका मोबाईल कभी हीट नहीं होगा || vsp news hindi



जानिए क्यु मोबाईल हीट होता हे और ये 5 टिप्स से आपका मोबाईल कभी हीट नहीं होगा
जानिए क्यु मोबाईल हीट होता हे और ये 5 टिप्स से आपका मोबाईल कभी हीट नहीं होगा

लंबे समय तक मोबाइल यूज करने से कई बार ये गर्म होने लगता है। ऐसा रोज होने से मोबाइल खराब होने का खतरा बढ़ जाता है.और कई बार मोबाईल की बैटरी बिगड़ जाती हे.और कई बार तो ये भी सोशल मिडिया पर सुननेको मिलता की मोबाइल फट भी जाता हे..

वैसे तो आपको बतादे के दुनिया में ऐसा कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं है जो हीट नहीं करता हो , सारे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चाहे वो मोबाइल हो , टीवी हो , फेन हो , फ्रीज़ हो सारे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस गरम जरुर होते है अब ऐसे जाहिर है की मोबाइल भी एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ही हे . तो हीट होगा ही दोस्तों.
हिट रोकने का तो कोई उपाय नहीं होता हे इतनी तेज गर्मी मेटो मगर हम आपको बता रह यह उस उपायों से आप हिट को काम कर सकेंगे .. तो चलिए बताते इस 5 तरीको को .

मोबाईल हिट होने में सबसे पहला कारन इंटरटने होता हे. जो आप अपने फ़ोन में यूज़ करते है अगर आप ऐसा नेटवर्क यूज़ कर रहे है जो की बहोत ज्यादा बैटरी खाता है या फिर इन्टरनेट कनेक्शन स्पीड स्लो है तो इससे आपका फ़ोन हीट होने लगता है आपने अक्सर देखगा होगा की जब आपने फ़ोन को बिना इन्टरनेट के यूज़ करते है तो फ़ोन हीट नहीं होता है तो ऐसे में इन्टरनेट कनेक्शन आपका फ़ोन हीट होने का कारन बन सकता है.

दूसरा हे बैकग्राउंड ऐप्स ..आज के टाइम सारे फ़ोन में आप मल्टीटास्किंग कर सकते है अब ऐसे में बहोत सारे मोबाइल एप्स जो आप अपने फ़ोन में यूज़ करते है वो बैकग्राउंड में ओं रहते है और आपके फ़ोन की बैटरी को कन्जूम करते है जिसकी वजह से आपका फ़ोन हीट होने लगता है या फिर आपने ये भी देखा होगा ही बहोत सारे एप्लीकेशन बैकग्राउंड में आपके डाटा यानि इन्टरनेट कनेक्शन को यूज़ करते है अब आप खुद सोचिये अगर बहोत सारे मोबाइल एप्स एक साथ आपके इन्टरनेट कनेक्शन को यूज़ करेंगे  तो ऐसे में जाहिर ही आपका फ़ोन हीट होगा यो बैकग्राउंड एप्स भी फ़ोन हीटिंग प्रॉब्लम (Mobile Heating Problem) का एक कारण है

तीसरा हे मोबाइल ब्राइटनेस.  ज्यादर यूजर अपने मोबाइल के ब्राइटनेस को फुल करके रखते है जिससे की आपके मोबाइल की बैटरी जल्दी ख़तम हो जाती है और जल्दी बैटरी ख़तम होता तो ऐसे में आपका फ़ोन हीट होने लगता है तो ये भी एक बड़ा कारन है की आपका फ़ोन हीट करने लगता है.
और चौथा  कारन ये भी हे की लगातार गेम्स खेलना ..
तो हम आपको 5 टिप्स  देते हे जिससे आपका फ़ोन हिट नहीं करेंगा.

-कवर निकाल दें,
-लंबे समय तक मोबाइल कवर ना लगा रहने दें। चार्जिंग और हैवी ऐप्स का यूज करते समय कवर निकाल दें।
-ऐप्स हटाएं दे,
-ज्यादा प्रोसेसिंग पॉवर वाले ऐप्स डिलीट कर दें। ऐसे ऐप्स बैटरी और डिवाइस को ज्यादा गर्म करते हैं। लंबे समय चार्ज ना करें। रातभर मोबाइल चार्जिंग पर ना लगा रहने दें। लंबे समय ऐसा करने से ओवरहीटिंग होती है।
-धूप से दूर ही रखिये मोबाईल को .
-मोबाइल ज्यादा देर धूप में न छोडें। इसके कारण मोबाइल हीट बढ़ती है।
-हार्ड सर्फेस पर रखें
-मोबाइल चार्ज करते समय टेबल पर रखें। सोफा, पलंग जैसी जगहों पर ना रखें,....

तो दोस्तों आज के लिए इतनाही वीडियो को लाइक कर दो दोस्तों और सेर भी.एंड अभी तक हमारी चैनल को सब्सक्राइब नहीं किया हे तो जरूर कर लीजिये क्युकी आगे हम बहुत अच्छी आपसे काम की वीडियो लेके आएंगे ..

No comments:

Post a Comment